Sunday, April 20, 2014

फोड़े फुंसियों के लिए प्राकृतिक उपचार

समस्या विस्फोट फोड़े



फोड़े - चकत्ते खून की तरह त्वचा की समस्याओं का प्रमुख कारण दूषित है. कुछ समय त्वचा पर फोड़े के बाद शरीर उसके प्रभाव से बाहर दूषित खून हो जाता है - जैसे घावों के रूप में नजर आता है. कुछ घरेलू उपचार द्वारा फुलाया किसी भी पक्ष प्रभाव के बिना इसे निकाल सकते हैं.


तुलसी

एक खाली पेट पर सुबह चार घावों जब - - पाँच तुलसी के पत्ते स्थायी लाभ चूसने इसकी एंटीसेप्टिक गुणों के कारण तुलसी त्वचा किसी भी problem.Boils को हल करने में फायदेमंद हो सकता है.


मूली

फोड़े - मूली के बीज की समस्या पर दाना बहुत फायदेमंद है. फोड़े - तत्काल लाभ पीसने से गर्म पानी में रोपण मूली के बीज के स्थल पर फुंसी, दाद, या खुजली.

नीम

पीस नीम फोड़े पत्ते - फुंसी और जगह में डाल बहुत जल्द ही पीने के पानी से लाभ. इसके अलावा प्लास्टर घावों को लागू करने से दिन में तीन बार के बराबर राशि में पीस द्वारा बनाया नीम के पत्ते, छाल और Ninbuli, फोड़े और घाव जल्दी से ठीक हो.


चाय ट्री तेल

चाय ट्री तेल एंटी - Maikrobil और विरोधी - Baktiril गुण पाए जाते हैं. यह त्वचा के संक्रमण से राहत मिलती है, लेकिन यह भी फोड़े - न केवल फ्यूजन समाप्त कर दिया हो जाने की संभावना है. आप तेल पर कपास डाल सकता है Bhigakr फोड़े.

हल्दी

हल्दी एंटी - गुण की Inflementri. हल्दी blood.Fusion चुंगी के लाभों पर हल्दी और अदरक का पेस्ट फोड़े और साफ करने के लिए प्रयोग किया जाता है. इसके अलावा हल्दी के साथ मिश्रित गर्म दूध पीने का भी है समस्या दूर हो जाता है.


प्याज

यह कारण प्याज के एंटीसेप्टिक गुणों के फोड़े एक शानदार उपाय है. फोड़े का फ्यूजन और कपड़े से प्याज कवर के एक टुकड़े के साथ उसे रखने के मुद्दे पर फोड़े. यह गर्मी की वजह से ठीक फोड़ा हो जाएगा.


अनार

ऑनर उपयोग त्वचा की समस्याओं के लिए फायदेमंद है. सूखी अनार ताजा नींबू के रस की छाल और Foden और दाने लाभ पर रख कर एक पाउडर में पीस.


अलसी

अलसी का भोजन बहुत फायदेमंद है, इसलिए हम सब यह जानते हैं. इस मुद्दे पर फ्यूजन का एक चौथाई लागू करने से लाभ पीस द्वारा सरसों के पेस्ट के साथ हीटिंग द्वारा बराबर मात्रा में फोड़े और अलसी के बीज.


Shankpushpi

Shankpushpi, पीते हैं और दोनों का फायदा है करने के लिए. खून पीने के लिए एक गिलास पानी में शहद के साथ मिश्रित नीम के फूल की 50 ग्राम पीस साफ है. फोड़े - कौन सा चकत्ते की शिकायत नहीं है. पानी के साथ अपने पुष्प पीस पेस्ट के अलावा दाद ठीक हो और फोड़े और चकत्ते के लिए.

No comments:

Post a Comment